Crime State

किसानों की सब्जियों को गाड़ी से रौंदने वाला दारोगा सस्पेंड

  • किसानों को दिया गया मुआवजा
  • वीडियो वायरल होने पर सीएम ने दिए थे कार्रवाई के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। जिले के घूरपुर थाने में तैनात एक दारोगा द्वारा किसानों की सब्जियों को सरकारी गाड़ी से रौंदने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने उसे सस्पेंड करने और किसानों के नुकसान की भरपाई करने का आदेश दिया। एसएसपी प्रयागराज ने दारोगा को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है।
दारोगा सुमित आनन्द द्वारा घूरपुर की साप्ताहिक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद दिया था। मामले को संदेनशीलता से लेते हुए सीएम योगी ने दारोगा को तत्काल सस्पेंड करने और पीडि़त किसानों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया था। एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दारोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ एसएसपी ने सीओ को मौके पर भेजकर किसानों को उनके नुकसान की भरपाई भी करायी है। 11 किसानों को मौके पर जाकर सीओ ने क्षतिपूर्ति दे दी है।

लॉकडाउन के बीच चीनी के उत्पादन में उत्तर प्रदेश ने तोड़े रिकॉर्ड

  • 125.46 लाख टन चीनी तैयार, अभी भी जारी है गन्ना पेराई का काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना काल में जहां पूरी दुनिया संकट का सामना कर रही है, वहीं उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों ने चीनी उत्पादन में नया कीर्तिमान बनाया है। देश में चीनी के सबसे बड़े उत्पादक उत्तर प्रदेश में 31 मई तक 125.46 लाख टन चीनी का उत्पादन हो चुका है, जो कि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 7.65 लाख टन ज्यादा होने के साथ राज्य में अब तक का रिकॉर्ड उत्पादन है। अब भी गन्ना पेराई हो रही है।
गन्ना आयुक्तसंजय आर भूडरेड्डी का कहना है कि कोरोना महामारी जैसी वैश्विक आपदा में चीनी मिलों का संचालन जारी रखने से गन्ना पेराई और चीनी उत्पादन में कीर्तिमान बनाने में कामयाबी मिली है। गन्ना पर्ची वितरण की नई व्यवस्था लागू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *